दक्षिण कोरिया के 60,000 से अधिक iPhone उपयोगकर्ताओं ने ऐप्पल पर मुकदमा दायर किया है

60000 south korean has filed suit against the apple inc
दक्षिण कोरिया के 60,000 से अधिक iPhone उपयोगकर्ताओं ने ऐप्पल पर मुकदमा दायर किया है

कुल 63,767 दक्षिण कोरियाई आईफ़ोन उपयोगकर्ताओं ने एप्पल के खिलाफ लाखों लोगों के नुकसान के लिए देश की सबसे बड़ी क्लास एक्शन मुकदमा दायर किया है, अधिकारियों ने शुक्रवार को मीडिया को बताया।

हनोरी, एक स्थानीय कानून फर्म जो उपयोगकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करती है, ने एप्पल और एप्पल कोरिया के खिलाफ सोल सेंट्रल जिला न्यायालय के साथ क्लास एक्शन मुकदमा दायर किया, आईफोन निर्माता की स्थानीय इकाई, सिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने बताया
आईफोन ग्राहकों ने प्रति वादी $188 के नुकसान की मांग की, कुल 12.75 अरब ($ 12 मिलियन) है।

इतिहास में यह देश का सबसे बड़ा क्लास एक्शन सूट था।

लगभग 400,000 आईफोन ग्राहकों ने मूल रूप से कानूनी कार्रवाई में शामिल होने की मांग की, लेकिन रिपोर्ट की पुष्टि करने और आवश्यक दस्तावेजों की पेशकश के दौरान संख्या गिर गई।

ऐप्पल पर आरोप लगाया गया था कि कम्पनी पुराने आईफोन को सॉफ्टवेयर के माध्यम से धीमा कर कर देती है ताकि नए मॉडल जारी होने के बाद उपयोगकर्ता नए फ़ोन ख़रीदे।


हनोरी ने कहा कि हालांकि ऐप्पल ने आईओएस उन्नयन के माध्यम से आईफोन की खराब प्रदर्शन को मान्यता दी है, इसने सॉफ्टवेयर को दोषपूर्ण बैटरी छिपाने, ग्राहकों की अलगाव को रोकने और नए मॉडल की बिक्री को बढ़ावा देने में सत्य को छिपाया है।
दक्षिण कोरिया के 60,000 से अधिक iPhone उपयोगकर्ताओं ने ऐप्पल पर मुकदमा दायर किया है दक्षिण कोरिया के 60,000 से अधिक iPhone उपयोगकर्ताओं ने ऐप्पल पर मुकदमा दायर किया है Reviewed by Ramesh on 08:45 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.