सभी को नही पता व्हाट्सएप के ये 4 सीक्रेट फीचर्स

व्हाट्सएप आज के समय में सभी की जरूरत बन गया है, सभी व्हाट्सएप पर इमेज, वीडियो, फाइल्स वगैरह शेयर करते है। सभी इसमें चैट करते है और साथ ही साथ वीडियो कॉल, ऑडियो कॉल और वॉइस मैसेज भी करते है। लेकिन व्हाट्सएप में कुछ ऐसे सीक्रेट फीचर्स है जो सभी लोगो को पता नही है।

ग्रुप चैट मैसेज नोटिफिकेशन को म्यूट करे
अगर आप सब ग्रुप चैटिंग पर आने वाले नोटिफिकेशन से परेशान है तो आप उस नोटिफिकेशन को म्यूट कर सकते है। इसे म्यूट करने के लिए ग्रुप पर जाए म्यूट पर क्लिक कर टाइम जितने समय के लिए आप चाहे सेलेक्ट कर ले।
कब पहुंचा मेरा मैसेज जाने
अगर आप ये जानना चाहते है जो मैसेज आपने भेजे है वे कब पहुँचे और उन्हें कब पढ़ा गया तो इसके लिए एक बहुत आसान तरीका है। अगर आप आईफोन चलाते है तो लेफ्ट की तरफ स्वाइप करें आपको सारी जानकारी मिल जाएगी। यदि आप एंड्राइड फ़ोन यूज करते है तो मैसेज को कुछ देर दबा के रहे फिर एक ऑप्शन आएगा मैसेज इंफो, उस पर क्लिक करें आपको सारी जानकारी मिल जाएगी।
बिना किसी को बताए मैसेज पढ़ें सकते है
यदि ब्लू टिक की वजह से आपके दोस्तो को पता चल जाता है कि आपने उनका मैसेज पढ़ लिया है तो आप अपने फोन की सेटिंग्स में जाये फिर एकाउंट प्राइवेसी पर क्लिक करे और रीड को ऑफ कर दीजिये।
पर्सनल इनफार्मेशन को छिपा सकते है
अगर आपको नही पता तो हम आपको बता दे व्हाट्सएप पर आप लास्ट सीन और प्रोफाइल फोटो को हाइड कर सकते है। सबसे पहले सेटिंग्स में जाएं फिर अपने एकाउंट्स की प्राइवेसी पर क्लिक कर लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो या स्टेटस को हाइड कर दे।


सभी को नही पता व्हाट्सएप के ये 4 सीक्रेट फीचर्स सभी को नही पता व्हाट्सएप के ये 4 सीक्रेट फीचर्स Reviewed by Ramesh on 09:09 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.